सट्टा मटका गेम कैसे खेलें लगातार और धीरे-धीरे?

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि भारत में ऑनलाइन बहुत सारी खेल खेले जाते हैं जिसे खेल के लोग खूब सारे पैसे कमाते हैं और साथ में अपना मनोरंजन भी करते हैं। आज हम आपको ऐसे ही सट्टा मटका Satta Matka गेम के बारे में बताने वाले हैं. जिसे लोग ऑनलाइन खेल रहे हैं और खूब सारा पैसा कमा रहे हैं। इस गेम को ऑनलाइन खेलने में भारत के लोगो का बड़ा ही क्रेज देखने को मिल रहा है। 

क्योंकि लोग इसे अब घर बैठे आराम से खेल सकते हैं इसलिए दिन-ब-दिन लाखों लोग इसे ऑनलाइन खेलते जा रहे हैं आज हम आपको सट्टा मटका Satta Matka के बारे में ही बताने वाले हैं तो तो चलिए आपको उसके बारे में विस्तार पूर्वक बताते हैं.इस खेल को हम कैसे धीरे-धीरे खेल के इस खेल में माहिर बन सकते हैं इसके बारे में हम आपको बताएंगे।

सट्टा मटका Satta Matka क्या है?

सट्टा मटका Satta Matka एक ऐसा खेल है जो जुए की तरह खेला जाता है। यह खेल भारत में अवैध था, लेकिन ब्रिटिश सरकार द्वारा British government 1867 में जुआ अधिनियम पेश करने के बाद, इस खेल को भारत में भी कानूनी माना गया। इस तरह यह खेल भी भारत में कई राज्यों के लोगों द्वारा खेला जाने लगा। आज यह गेम भारत में भी बहुत प्रसिद्ध हो गया है। 

सट्टा मटका, मटका जुआ या Satta Matka एक पूर्ण लॉटरी खेल था जो भारत की आजादी के ठीक बाद 1950 के दशक में शुरू हुआ था।

परंपरागत रूप से, सट्टा मटका जैसा खेल एक ऐसी गतिविधि है जहां एक व्यक्ति पैसे या सामान को जोखिम में डालता है, जिसमें यादृच्छिकता या मौका शामिल होता है और इसका उद्देश्य जीतना होता है।

लॉटरी का खेल लकी ड्रा की तरह है। यदि आप संख्या का सही अनुमान लगाते हैं, तो आप बहुत सारा पैसा जीत सकते हैं।

पुराने समय में इस खेल को ‘अकरा जुगर’ के नाम से जाना जाता था। यह समय के साथ विकसित हुआ और शुरुआत में जो था उससे बिल्कुल अलग हो गया लेकिन ‘मटका’ नाम बना रहा।

सट्टा मटका Satta Matka कैसे खेला जाता है?

सट्टा मटका Satta Matka में 0-9 अंक कागज के टुकड़ों पर लिखे जाते थे और एक मटके, एक बड़े मिट्टी के बर्तन में डाल दिए जाते थे। इसके बाद एक आदमी एक चिट निकालता था, और उस चिट में जीते हैं विजेता की घोषणा की जाती थी.

समय बीतने के साथ यह प्रथा भी बदल गई, लेकिन ‘मटका’ नाम वही रहा। अब, ताश के पत्तों के एक पैकेट से तीन संख्याएँ निकाली जाती हैं। जो इस गेम को जीत जाता है उसे मटका किंग के नाम से जाना जाता है.

मटका गेम को धीमी गति से खेलने के फायदे

Learn Skills

जितना अधिक स्थिर आप खेलते हैं, उतना ही आप सट्टा मटका खेल के मौलिक कौशल fundamental skills सीखते हैं। आप इस खेल के विजेताओं द्वारा अनुसरण followed की जाने वाली कई अलग-अलग सफलता की कहानियों और युक्तियों के बारे में जानेंगे, जो आपको एक बनने के लिए प्रेरित करेंगे आप इस खेल को धीरे-धीरे खेलते हुए असीमित आनंद का अनुभव करेंगे। 

Prevention From Great Losses

आपको अपने वित्त finances की उचित योजना बनाने की आवश्यकता है और गारंटीकृत रिटर्न guaranteed returns के बारे में सुनिश्चित होने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में कोई समस्या आने पर आपको कोई बड़ा वित्तीय नुकसान financial loss न हो जो आपको नीचे ले जाए। और इसलिए, मटका गेम को धीमा खेलना आपको उच्च नुकसान high losses से बचाता है।

Worry Less Play More

आप चाहे कितनी भी धीमी गति से खेलें, यह जरूरी है कि आप सट्टा मटका गेम में कितने कंसिस्टेंट हैं। कभी हार न मानें और प्रासंगिक कारकों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें जो इस खेल को खेलने के लिए आपके आत्मविश्वास को बनाए रखेंगे, और अगर यह आपको सफलता देता है तो धीमा होना गलत नहीं है।

कब शुरू हुआ सट्टा मटका?

भारत में सट्टा मटका Satta Matka की शुरुआत आजादी से पहले की मानी जाती है। उन दिनों सट्टा मटका Satta Matka पारंपरिक तरीके से खेला जाता था। आज तकनीक के बढ़ते प्रभाव के कारण सट्टा मटका Satta Matka ऑनलाइन खेला जा सकता है लेकिन पहले सट्टा मटका Satta Matka ऑनलाइन नहीं खेला जाता था। उस समय घड़े के अंदर पर्चियां डाली जाती थीं और उसमें नंबर खींचा जाता था। 

पुराने जमाने में मटका Satta Matka का इस्तेमाल होने के कारण इस खेल को आज भी सट्टा मटका Satta Matka कहा जाता है। शुरुआत में कपास की कीमत पर सट्टा लगाया जाता था, जिसे टेलीप्रिंटर के जरिए न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज New York Cotton से बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज Bombay Cotton Exchange भेजा जाता था। उस समय कपास के शुरुआती और बंद भाव पर सट्टा खेला जाता था।

आजकल लोग इसे ऑनलाइन तरीके से खेलते हैं ऑनलाइन में उन्हें किसी का डर नहीं रहता है आप जब भी मन करे आप ऑनलाइन आ कर या खेल खेल सकते हैं और ऑनलाइन ही इनका Today Matka Result भी देख सकते हैं ऑफलाइन में आपको एजेंट के पास जाना होता है. वहां से आपको नंबर चुनना होता है वहां डर होता है. अगर पुलिस आ गई तो आपको पकड़ लेगी और आप को सजा भी हो सकती है और ऑनलाइन में आपका कोई डर नहीं होता कोई खतरा नहीं होता .

आपको बता दें कि सट्टा खेलना सरकार की नजर में गैर कानूनी अपराध है आप इसे खेलते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको जुर्माना देना पड़ सकता है. और आप को साथ में जेल भी हो सकती है लेकिन कुछ बड़े बड़े नेता और उद्योगपति इस खेल को बिना किसी डर के गुपचुप तरीके से इस खेल को खेलते हैं. और लोग भी इसे बड़े आराम से खेलते हैं बिना किसी डर के और बहुत सारे पैसे भी जीते हैं.

आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *